Home / News / UP में अपराधी अब भी बेलगाम, लखनऊ में छात्रा से कार में गैंगरेप  

UP में अपराधी अब भी बेलगाम, लखनऊ में छात्रा से कार में गैंगरेप  

क्राइम कंट्रोल के लिए चाहिए एक साल का समय
क्राइम कंट्रोल के लिए चाहिए एक साल का समय

यूपी में भारी बहुमत से विजयी होने के बाद योगी आदित्यनाथ को देश के सबसे बड़े सूबे की कमान दी गई. उन्हें शपथ लिए करीब 2 महीने हो गए, लेकिन अपराधी अभी भी बेलगाम हैं. आए दिन लूट, हत्या और रेप की घटनाएं हो रही है. बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को सूबे कमान देने के साथ ही ये संदेश दिया था कि कानून-व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्रमुखता रहेगी. ये भी दावा किया गया की कानून से खेलने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.

इसके मद्देनजर योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही उत्तर प्रदेश पुलिस में कई अहम बदलाव किए गए. नए डीजीपी की नियुक्ति की गई. पुलिस को चुस्ती से काम करने का निर्देश दिया गया. महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर एंडी रोमियो टीम बनाई गई. योगी ने कई बार कहा कि अपराधियों से कड़ाई से निपटा जाएगा. अपराध को राजनीतिक संरक्षण नहीं मिलेगा. लेकिन लगता है कि उनकी बात पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

चलती कार में रातभर किया गैंगरेप
इसका ताजा उदाहरण सीएम की नाक नीचे हो रहे अपराधों से मिलता है. मथुरा में हुए लूट और हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि मंगलवार की रात लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरानगर इलाके में 8वीं की छात्रा से चलती कार में तीन लोगों ने रातभर गैंगरेप किया. सुबह करीब चार बजे पीड़िता को घर के सामने छोड़कर अपराधी भाग निकले. सीएम की नाक के नीचे हुई इस वारदात को रोकने में राजधानी की पुलिस नाकाम रही.

मथुरा में सरे बाजार लूट और हत्या
उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में सोमवार की रात सरे बाजार दो व्यापारियों से लूट और हत्या की घटना ने सूबे में सनसनी फैला दी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक से गहरी नाराजगी व्यक्त की और घटना की जांच के आदेश दिए. इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. डीजीपी सुलेखान सिंह और मथुरा से विधायक कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा भी मौका-ए-वारदात का मुआयना करने गए हैं.

CM को चाहिए 1 साल का समय
यूपी विधानसभा में कानून-व्यवस्था को लेकर सत्ता और विपक्ष आमने-सामने है. विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर सवाल उठाने और पिछले दो माह में हत्या, रेप, डकैती और लूट की घटनाओं का ब्यौरा पूछने पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार को एक वर्ष का समय चाहिए. उनकी राज में अपराधियों की कोई जगह नहीं है. हालांकि, कानून-व्यवस्था को लेकर विधानसभा से लेकर सड़क तक हंगामा मचा हुआ है. आए दिन जुर्म की खबरें आ रही हैं.

प्रमुख घटनाओं पर एक नजर…
16 मई 2017- लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र छात्रा से चलती कार में रातभर गैंगरेप.
15 मई 2017- मथुरा में सर्राफा व्यापारी के यहां डकैती, दो लोगों की हत्या.
14 मई 2017- बरेली में प्रेमी जोड़े की हत्या.
13 मई 2017- कौशांबी में बदमाशों ने नवविवाहिता से गैंगरेप कर शव जलाया.
12 मई 2017- अलीगढ़ में गोरक्षकों की गुंडागर्दी, भैंस काटने के आरोप में 6 लोगों को पीटा.
11 मई 2017- संभल में सांप्रदायिक तनाव.
9 मई 2017- लखनऊ में रिटायर्ड सूबेदार के दो बेटिेयों की बेरहमी से हत्या.
5 मई 2017- सहारनपुर में जातिय हिंसा में कई लोगों की मौत.

About admin

CLUB^qwd$

Check Also

21st-century-teacher

8 Traits of The 21st Century Teacher

Best M.ed Colleges in Lucknow. What are the kinds of things you should look for …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>